ज्ञान
होम > ज्ञान > सामग्री
निर्यात प्रक्रिया में भुगतान
- Oct 10, 2018 -

निर्यात प्रक्रिया में भुगतान

वहां तीन सामांयतः अंतरराष्ट्रीय भुगतान विधियों, अर्थात् क्रेडिट भुगतान विधि, टीटी भुगतान विधि और प्रत्यक्ष भुगतान विधि के पत्र का इस्तेमाल कर रहे हैं ।


द l ग/
क्रेडिट के पत्र दो श्रेणियों में विभाजित हैं: क्रडिट और क्रेडिट के वृत्तचित्र पत्र के स्वच्छ पत्र । दस्तावेजी क्रेडिट क्रेडिट के पत्र का मतलब है कि निर्दिष्ट दस्तावेजों के साथ है, और किसी भी दस्तावेज के बिना क्रेडिट का पत्र साफ क्रेडिट कहा जाता है । यह बस डाल करने के लिए, क्रेडिट का एक पत्र एक गारंटी है कि निर्यातक माल के लिए भुगतान प्राप्त है । कृपया ध्यान दें कि निर्यात माल के लिए शिपमेंट एल/सी की वैधता के भीतर किया जाना चाहिए, और प्रस्तुति की एल/सी तिथि की वैधता की तारीख से बाद में नहीं होना चाहिए l/
अंतर्राष्ट्रीय व्यापार में, एल सी सी के भुगतान की पसंदीदा विधि है, और एल/सी की जारी करने की तारीख स्पष्ट, स्पष्ट और पूर्ण होनी चाहिए । चीन में कई राज्य के स्वामित्व वाले वाणिज्यिक बैंक, जैसे चीन के बैंक, चीन निर्माण बैंक, चीन के कृषि बैंक और औद्योगिक और वाणिज्यिक बैंक, चीन के ऋण के पत्र खोलने में सक्षम है (इन प्रमुख बैंकों के खोलने की फीस १.५ है खोलने की राशि का‰ ).


टीटी
टीटी भुगतान विदेशी मुद्रा नकद द्वारा तय किया जाता है । आपका ग्राहक आपकी कंपनी द्वारा नामित विदेशी मुद्रा बैंक खाते के लिए पैसे का परिहार करेगा । आप प्रसव के बाद एक निश्चित अवधि के भीतर प्रेषण के लिए पूछ सकते हैं ।


प्रत्यक्ष भुगतान
भुगतान खरीदार और विक्रेता के बीच सीधी सुपुर्दगी द्वारा किया जाता है ।

लेखक: चलनेवाली रवि

प्रासंगिक उद्योग ज्ञान